Wednesday , October 16 2024
Home / खेल जगत / ट्रेविस हेड के बिना पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगा ऑस्ट्रेलिया, वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम का एलान

ट्रेविस हेड के बिना पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगा ऑस्ट्रेलिया, वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम का एलान

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। टीम के तूफानी ओपनर ट्रेविस हेड इस सीरीज में नहीं होंगे। वहीं एक बार फिर पैट कमिंस को वनडे टीम की कप्तानी मिली है। कुछ दिन पहले ये जिम्मेदारी मिचेल मार्श को दी गई थी, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कमिंस को पाकिस्तान सीरीज में दोबारा कप्तान नियुक्त किया गया है।

हेड की जगह जैक फ्रेसर मैक्गर्क को टीम में जगह मिली है। हेड की तरह ही जैक तूफानी बल्लेबाजी करते हैं और उम्मीद का जाएगी कि वह पाकिस्तान के खिलाफ हेड की कमी को पूरा करें।

हेड और मार्श इसलिए बाहर

हेड और मिचेल मार्श दोनों नवंबर में होने वाली वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे। दोनों ने ब्रेक लिया है क्योंकि दोनों जल्द ही पिता बनने वाले हैं। ऐसे में जैक को मौका मिला जो अब मैट शॉर्ट के साथ ओपनिंग करेंगे। हालांकि बाकी कोई और बड़ा बदलाव टीम में हुआ नहीं है। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी कमिंस के साथ मिटेल स्टार्क और जोश हेजलवुड संभालेंगे।

इन लोगों को भी मिली जगह

युवा कूपर कॉनली को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर ही अपना वनडे और टी20 डेब्यू किया था। एक और उभरते हुए सितारे एरोन हार्डी को भी टीम में चुना गया है। इंग्लैंड में उनका प्रदर्शन बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा रहा था। ग्लेन मैक्सवल, एडन जैम्पा, विकेटकीपर जोस इंग्लिस भी टीम में हैं। कैमरन ग्रीन को चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। वह अगले छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

ऐसा है शेड्यूल

सीरीज का पहला मैच चार नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दूसरा मैच आठ नवंबर को एडिलेड ओवल में होगा। 10 तारीख को पर्थ स्टेडियम तीसरे मैच की मेजबानी करेगा।

पाकिस्तान वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, कूपर कॉनली, जैक फ्रेसर-मैक्गर्क, एरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा