Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / राफेल पर राहुल ने मोदी सरकार को फिर खड़ा किया कटघरे में

राफेल पर राहुल ने मोदी सरकार को फिर खड़ा किया कटघरे में

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली 14 दिसम्बर।कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उच्‍चतम न्‍यायालय में सरकार के विमानों की कीमत के बारे में सीएजी और संसद की लोक लेखा समिति को जानकारी देने के दिए बयान की हकीकत पर सवाल उठाते हुए सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।

श्री गांधी ने इस मुद्दे पर भाजपा के उन पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद किए हमले पर जवाबी वार में लोक लेखा समिति के अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का हवाला देते हुए कहा कि कीमत के बारे में इस प्रकार की कोई रिपोर्ट लोक लेखा समिति में पेश नहीं की गई है।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि और मल्लिकार्जुन खड़गे जी पीएसी के चेयरमेन हैं पार्लियामेंट में और आप लोग खड़गे जी से सीधा पूछ लीजिए कि क्या सीएजी रिपोर्ट पीएसी कमेटी में आई,नहीं आई। पार्लियामेंट कमेटी में रखी गई और इन्होंने जो पीएसी के चेयरमेन हैं इन्होंने सीएजी रिपोर्ट अपनी जिंदगी में देखी है हां या न पूछ लीजिए।

पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा ने संसद परिसर में पत्रकारों से कहा कि राफाल सौदे पर उच्‍चतम न्‍यायालय के आज के फैसले को कांग्रेस की नाकामी के रूप में नहीं देखना चाहिए।उन्होने कहा कि कांग्रेस राफाल सौदे में जांच के लिए संयुक्‍त संसदीय समिति की मांग करती रहेगी।