Saturday , July 27 2024
Home / MainSlide / असंवैधानिक ढ़ग से संसदीय सचिव बनाने वाली भाजपा सीख नही दें-कांग्रेस

असंवैधानिक ढ़ग से संसदीय सचिव बनाने वाली भाजपा सीख नही दें-कांग्रेस

रायपुर 22 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि असंवैधानिक ढ़ग से संसदीय सचिव बनाने वाली भाजपा मंत्रियों के संख्या के बारे में सीख नही दें।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के आरोपों पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने संविधान के विपरीत जाकर संसदीय सचिवो की नियुक्तियाँ किया था और सरकारी खजाने से करोड़ो रूपये का बंदरबाट किया गया। संविधान से परे जाकर रेवड़ी बांटने की तरह संसदीय सचिव का पद बांटने वाले अब संविधान की दुहाई दे रहे है। कांग्रेस तो संविधान के दायरे में रहकर मंत्रियो की संख्या बढ़ाने का प्रयास कर रही है। इसलिये ही मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मंत्रिमंडल की संख्या में विस्तार की मांग कि है।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मांग करना अनुचित कैसे है भाजपा बताये? भाजपा शासनकाल में असंवैधानिक तरीके से संसदीय सचिव बनकर मेवा मक्खन खाने वाले लग्जरी लाइफ जीने वाले भाजपा के नेताओं को शर्म नहीं आती है। कांग्रेस पार्टी तो संविधान के दायरे में रहकर अपने देश के मुखिया प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ की व्यवस्थाओं को सुधारने मंत्री की संख्या बढ़ाने की मांग कर रही है। इसे अनुचित ठहराकर भाजपा ने अपनी गिरी हुई मानसिकता को परिलक्षित किया है।