Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / जीवन की सफलता और स्वास्थ्य के लिए खेल बेहतर माध्यम-डहरिया

जीवन की सफलता और स्वास्थ्य के लिए खेल बेहतर माध्यम-डहरिया

रायपुर  27 दिसम्बर। छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री डा.शिवकुमार डहरिया ने कहा कि खेल मानव जीवन के लिए लाभदायी होता है।इससे स्वास्थ्य के साथ ही मानसिक विकास भी तेजी से बढ़ता है।

श्री डहरिया ने आज शासकीय विभागीय कर्मचारी संघ क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए यह विचार व्यक्त किया। शुभारंभ अवसर पर उद्योग मंत्री लखमा भी मौजूद थे।श्री डहरिया ने कहा कि ऐसा आयोजन जीवन की सफलता और प्रतियोगिता के लिए एक बेहतर अवसर प्रदान करता है। इससे आपसी भाईचारा और सांमजस्य की भावना भी बनी रहती है।

मंत्री श्री लखमा ने कहा कि खेल में मिली जीत व्यक्ति को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाती है। खिलाड़ी की पहचान हमेशा देश-दुनिया में बनी रहती है। उन्होंने कहा कि एक बड़ा व्यक्ति जब देश-विदेश भ्रमण करने जाते हैं तो उन्हें उनके परिवार या उनके पहचान वाले ही देखते हैं, लेकिन जब एक खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर खेलने जाते हैं, तो उन्हें पूरी दुनिया देखती है।

कार्यक्रम को सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमरजीत भगत ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर क्रिकेट प्रतियोगिता समिति के अध्यक्ष श्री संतोष वर्मा सहित संचालनालयीन कर्मचारी-अधिकारी और खिलाड़ी बड़ी संख्या में मौजूद थे।