Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / देश के अधिकांश भागों में भीषण शीतलहर जारी

देश के अधिकांश भागों में भीषण शीतलहर जारी

नई दिल्ली 31 दिसम्बर।देश के अधिकांश भागों में भीषण शीतलहर जारी है।राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान कल तीन डिग्री सेल्सियस पर आ गया। यह सामान्य से चार डिग्री कम है।

मौसम विभाग के अधिकारी मृत्‍युंजय महापात्रा ने बताया कि अभी नार्थ-ईस्‍ट इंडिया में लगभग विभिन्‍न जगह पर  लगभग कोल्‍डवेव सिवियर जारी है और पंजाब हरियाणा के कुछ इलाकों में फॉगवेव सुबह के टाइम पर हो रहा है।ये स्थिति अगले दो दिन तक रहेगी।इसके बाद स्थिति में सुधार आयेगा।

देश के उत्तरी एवं मध्य इलाके में भारी ठंड है।उत्तराखंड में भी ठंड से कोई राहत नहीं है।ऊंचाई वाले इलाकों में तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है।हरियाणा के हिसार में तापमान एक दशमलव छह डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।पंजाब में दो दशमलव चार डिग्री सेल्सियस पारे के साथ गुरदासपुर सबसे ठंडा स्थान रहा।लुधियाना में तापमान दो दशमलव आठ डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

बिहार में गया कल दो दशमलव आठ डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा। यह सामान्य न्यूनतम तापमान से छह डिग्री कम है।उत्तर प्रदेश कई जिलों में न्यूनतम तापमान शून्य से चार डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।बरेली, मेरठ, आगरा, रायबरेली, शाहजहापुर, कानपुर और सुलतानपुर जिलों में न्‍यूनतम तापमान एक से चार डिग्री के बीच रिकॉर्ड हुआ। वहीं मुज्‍जफरनगर लगातार प्रदेश का सबसे ठंडा स्‍थान बना रहा, जहां पारा एक दशमलव दो डिग्री रिकॉर्ड हुआ जो सामान्‍य से पांच डिग्री कम रहा।