Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / सबरीमला मंदिर में आखिरकार दो महिलाओं ने किए दर्शन

सबरीमला मंदिर में आखिरकार दो महिलाओं ने किए दर्शन

सबरीमला 02 जनवरी।उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के बाद भी सबरीमला मंदिर में दर्शन को लेकर चल रहे लम्बे जद्दोजेहाद के बीच आज तड़के दो महिलाओं ने यहां भगवान अयप्पा के दर्शन कर लिए। इसके साथ ही शताब्दियों पुरानी परम्परा भी टूट गई।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में बिंदु और कनकदुर्गा दो महिलाओं ने आज भोर में दर्शन किया।दोनो ने पुरूष के कपड़ों में मंदिर में प्रवेश किया।इस दौरान उनके साथ एक दर्जन से अधिक पुलिस कर्मी भी सादे कपड़ों में मौजूद थे।पुलिस ने दोनों के दर्शन का वीडियो भी जारी किया है।इसके बाद प्रदेशभर में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल सितंबर में 10 से 50 वर्ष की आयु की महिलाओं को भगवान अयप्पा स्वामी के मंदिर में प्रवेश की पाबंदी हटा दी थी।इसके बाद से महिलाओं ने मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश करने की कई बार कोशिश की पर भगवान अयप्पा के भक्तों के विरोध के कारण अब तक एक भी महिला मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकी थी।

मंदिर में प्रवेश करने वाली महिला बिंदू कॉलेज में लेक्चरर और भाकपा (माले) कार्यकर्ता हैं।वह कोझिकोड जिले के कोयिलैंडी की रहने वाली है।वहीं दूसरी महिला कनकदुर्गा सामाजिक कार्यकर्ता है और मलप्पुरम की निवासी है।