Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / ऋण माफी के नाम पर किसानों के साथ कांग्रेस ने किया धोखा – मोदी

ऋण माफी के नाम पर किसानों के साथ कांग्रेस ने किया धोखा – मोदी

(फाईल फोटो)

गुरदासपुर 03 जनवरी।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा है कि उसने ऋण माफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया है।

श्री मोदी ने आज यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पहले गरीबी हटाओ का नारा देकर और अब ऋण माफी के नाम पर लोगों को छल रही है।उन्होने कहा कि जैसे कांग्रेस ने देश को दशकों तक गरीबी हटाओ के नारे के साथ ठगा वो अब देश को कर्ज माफी के नाम पर ठग रही है।वहीं एनडीए की सरकार विकास की पंचधारा, जन-जन की सुनवाई के साथ ही बच्‍चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई के लिए दिन रात काम कर रही है।

उन्होने कहा कि एनडीए सरकार किसानों के कल्‍याण के लिए काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए सरकार ने लगभग 12 फसलों के न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य में काफी बढ़ोतरी की है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना जैसी किसानों के कल्‍याण की योजनाओं का जिक्र किया।

श्री मोदी 1984 के दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस इनमें शामिल लोगों को मुख्‍यमंत्री का पद देकर पुरस्‍कृत कर रही है।उन्होने कहा कि दिल्‍ली में जो कुछ भी हुआ उसके अपराधियों को सजा मिले, कांग्रेस के नेताओं को सजा मिले, ये पूरे देश की मांग थी। एक परिवार के इशारे पर जिन-जिन आरोपियों को सज्‍जन बता कर फाइलें दबा दी गई थी एनडीए सरकार ने उनको बाहर निकाला। एसआईटी का गठन किया और परिणाम आपके सामने हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार ने करतारपुर कोरिडोर बनाने का ऐतिहासिक फैसला लिया।उन्‍होंने कहा कि इसके निर्माण से गुरदासपुर का डेरा बाबा नानक पाकिस्‍तान में करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब से जुड़ जाएगा।