Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में अवैध शराब की बिक्री पर कड़ाई से रोक लगाएं-लखमा

छत्तीसगढ़ में अवैध शराब की बिक्री पर कड़ाई से रोक लगाएं-लखमा

रायपुर 05 जनवरी।छत्तीसगढ़ में आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अधिकारियों को अवैध शराब की बिक्री पर कड़ाई से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

श्री लखमा ने विभाग की पहली समीक्षा बैठक में कहा कि शासन द्वारा निर्धारित दर पर ही मदिरा का विक्रय किया जाए, यदि किसी भी जिले से निर्धारित दर से अधिक दर पर मदिरा बिक्री की शिकायत आएगी, तो संबंधित जिला अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होंगे और जांच के पश्चात उन पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी। सभी शासकीय मदिरा दुकानों में अनिवार्य रूप से मूल्य सूची प्रदर्शित की जाए।

उन्होंने कहा कि दुकानों के बाहर विभाग का टोल फ्री नंबर 14405 अवश्य अंकित किया जाए और इसका स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार भी करें। इसमें आने वाली शिकायतों का समय-सीमा तय कर तत्काल निराकरण करें। उन्होंने कहा कि अब तक अवैध शराब के जो भी मामले पंजीबद्ध हुए हैं, उनमें गंभीरता से विवेचना करते हुए न्यायालय में चालान प्रस्तुत करें।

उन्होंने कहा कि मदिरा दुकानों के बाहर 50 मीटर के बाहर ही खाने-पीने की वस्तु की दुकानें लगायी जाए। विभागीय अधिकारी इसका निरंतर निरीक्षण करें और इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं। आबकारी मंत्री ने विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती करने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।