Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बों के पटरी से उतरने से छह मरे,36 घायल

सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बों के पटरी से उतरने से छह मरे,36 घायल

वैशाली 03 फरवरी।बिहार के वैशाली जिले में सीमांचल एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी के 11 डिब्‍बों के आज सुबह पटरी से उतर जाने से 06 लोगों की मौत हो गई और 36 घायल हो गए।घायलों में 3 की हालत नाजुक बनी हुई है।

यह गाड़ी बिहार में अररिया जिले के जोगबनी से दिल्‍ली के आनंद विहार स्‍टेशन के बीच चलती है। यह दुर्घटना सोनपुर डिवीजन के सहदेई बुजुर्ग स्‍टेशन के निकट हुई।राहत और बचाव कार्य जोरो पर चल रहा है। दुर्घटनास्‍थल से मलबों को हटाया जा रहा है। सीमांचल एक्‍सप्रेस के यात्रियों को गन्‍तव्‍य स्‍थान पर भेजने के लिए विशेष ट्रेन की व्‍यवस्‍था की गई है।

सोनपुर मंडल के बछवाड़ा, हाजीपुर रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है। लंबी दूरी की ट्रेनों को वैकल्पिक मार्ग से चलाया जा रहा है। घायलों का इलाज हाजीपुर सदर अस्‍पताल में चल रहा है।

इस बीच रेलवे ने दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिये है।रेल मंत्रालय ने प्रत्‍येक मृतकों के निकटतम आश्रित को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।गंभीर रूप से घायल को एक लाख और मामूली रूप से घायल यात्रियों को पचास हजार रुपये दिये जाएंगे।घायलों के इलाज का पूरा खर्च भी रेल मंत्रालय वहन करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्‍यक्‍त किया है।बिहार के मुख्‍यमंत्री नितीश कुमार ने भी इस घटना पर दु:ख व्‍यक्‍त किया है। राज्‍य सरकार ने प्रत्‍येक मृतक के परिवार को चार लाख रूपये और घायलों को पचास हजार रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।