Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / मजदूरों के सुरक्षित भविष्य के लिए करें काम-डहरिया

मजदूरों के सुरक्षित भविष्य के लिए करें काम-डहरिया

रायपुर 07 फरवरी।छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया ने श्रम विभाग के अधिकारियों को गरीब और मजदूर तबके के लोगों के सुरक्षित और सुनहरे भविष्य के लिए बेहतर उपाए करने के निर्देश दिए।

डा.डहरिया ने आज यहां श्रम विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय काम-काज की समीक्षा करते कहा कि ऐसे तबकों के लिए विशेष कार्ययोजना बनाकर शासन की विभिन्न योजनाओं से उन्हें लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित हो। डॉ. डहरिया ने प्रदेश के संगठित और असंगठित मजदूरों और उनके परिवारों के लिए जीवन सुरक्षा एवं विकास के लिए कारगार योजना के भी निर्देश दिए।

बैठक में अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर मजदूरों को बहुत ही कम कीमत मात्र पांच रूपए थाली पर श्रम अन्न सहायता योजना के माध्यम से ताजा भोजन उपलब्ध कराया जाता है।उन्होने औद्योगिक क्षेत्रों में कार्यरत मजदूरों को भी इस योजना से लाभान्वित करने को कहा।उन्होंने मजदूरों के अलावा आम गरीब नागरिकों को भी कम कीमत पर भोजन उपलब्ध कराने पर जोर दिया।

डॉ.डहरिया ने ई-ठेला, ई-स्मार्ट वेडिंग कार्ड की प्रगति की भी समीक्षा की।उन्होंने उद्योग विभाग से समन्वय कर इन योजनाओं के तहत बेरोजगारों को भी जोड़ने के निर्देश दिए। साथ ही प्रदेश के बड़ी आबादी वाले गांवों के बेरोजगार युवाओं को भी इस योजना से लाभान्वित किया जाए।