Monday , May 20 2024
Home / MainSlide / कश्मीर में जो भी बंदूक उठायेगा, उसे मार गिराया जाएगा- जनरल ढिल्ल्न

कश्मीर में जो भी बंदूक उठायेगा, उसे मार गिराया जाएगा- जनरल ढिल्ल्न

श्रीनगर 19 फरवरी।सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के.एस. ढिल्‍लन ने पुलवामा हमले में पाकिस्तानी सेना और  खुफिया एजेंसी आई.एस.आई. का पूरा संरक्षण बताते हुए कहा कि कश्‍मीर में जो भी बंदूक उठायेगा, उसे मार गिराया जाएगा।

श्री ढिल्लन ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेन्स में कहा कि सेना ने पुलवामा में सी आरपीएफ  काफिले पर आतंकी हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्‍मद के एक बड़े आतंकवादी को सौ घंटे से भी कम समय में मार गिराया है।इस हमले में जैश-ए-मोहम्‍मद का हाथ है, जिसका सरगना पाकिस्‍तान में है। उन्‍होंने कहा कि हमले की पूरी कार्रवाई पाकिस्‍तान से नियंत्रित की जा रही थी, जिसे वहां की सेना और  खुफिया एजेंसी आई.एस.आई. का पूरा संरक्षण प्राप्‍त था।

उन्होने कहा कि जैश-ए-मोहम्‍मद पाकिस्‍तान सेना का ही एक बच्‍चा है। जैश-ए-मोहम्‍मद को पाकिस्‍तान सेना ही कंट्रोल कर रही है और आई.एस.आई ही और जैसे की आप ने कल जैश-ए-मोहम्‍मद रिलीज़ भी देखा होगा कि उन्‍होंने यह कबूला भी है कि उनका चीफ ऑफ ऑपरेशन कमांडर जो है इस हमले में मारा गया है। तो पाकिस्‍तान आर्मी का इनवॉल्‍वमेंट इसमें 100 पर्सेंट है। इसमें मेरे को और आपको किसी को कोई शक नहीं है।

जनरल ढिल्लन ने बताया कि सुरक्षा बलों ने संयुक्‍त रूप से जैश-ए-मोहम्‍मद के खूंखार आतंकवादी कामरान पर हमला कर उसे ढेर कर दिया। उन्‍होंने बताया कि कामरान ने हमले में शामिल लोगों की भूमिका की जांच की जा रही है।उन्होने बताया कि सीआरपीएफ के घायल जवान स्‍वस्‍थ हो रहे हैं।उन्होंने घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल बच्‍चों के अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्‍चों को आत्‍मसमर्पण करने के लिए कहें।अन्यथा कश्‍मीर में जो भी बंदूक उठायेगा, उसे मार गिराया जाएगा।