Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / दो माह में सरकार ने किए जनहित के अनेक बड़े और अहम फैसले – भूपेश

दो माह में सरकार ने किए जनहित के अनेक बड़े और अहम फैसले – भूपेश

बालोद 19फरवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सिर्फ दो माह में ही उनकी सरकार ने जनहित के अनेक बड़े और महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।

श्री बघेल ने आज यहां गौरैया मेले के समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के 16 लाख से अधिक किसानों के छह हजार एक सौ करोड़ रूपए के अल्पकालिन कृषि ऋण माफ किया गया। किसानों द्वारा राष्ट्रीयकृत बैंको से लिए गए चार हजार करोड़ रूपए के अल्पकालीन कृषि ऋण भी माफ किया गया। इस प्रकार प्रदेश के लगभग 20 लाख किसानों के दस हजार करोड़ रूपए का कृषि ऋण माफ किया गया।

उन्होने कहा कि देश में धान की सबसे ज्यादा कीमत छत्तीसगढ़ के किसानों को मिल रही है। सभी राशनकार्डधारी परिवारों को 35 किलोग्राम चॉवल हर महीने देने तथा आगामी अप्रैल महीने से चार सौ यूनिट तक बिजली बिल आधा करने का निर्णय लिया गया है। तेंदूपत्ता संग्रहण का पारिश्रमिक 2500 रूपए से बढ़ाकर 4000 रूपए प्रति मानक बोरा करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि किसानों की समृद्धि हम सबकी प्राथमिकता है। किसानों की समृद्धि से ही समाज व देश में खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि गॉवों के आसपास बहने वाले प्राकृतिक नालों को पुर्नजीवित करने के लिए प्राथमिकता से कार्य किया जाएगा, जिससे आसपास के खेतों को पर्याप्त पानी मिलेगा। समारोह को गुण्डरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने भी सम्बोधित किया।