Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / थानों के क्षेत्र का परिसीमन करने का गृह मंत्री ने दिया आदेश

थानों के क्षेत्र का परिसीमन करने का गृह मंत्री ने दिया आदेश

बिलासपुर 23 फरवरी।छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जिले में थानों और चौकी के क्षेत्रों के परिसीमन के निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यकता पड़ने पर नये थाने खोले जाएंगे।

श्री साहू ने आज यहां पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए।श्री साहू ने यह निर्देश पुलिस महानिरीक्षक द्वारा संभाग के कई जिलों में महिला और ट्रैफिक थाना खोलने की आवश्यक बताए जाने पर दिए।उन्होने कहा कि पुलिस की छवि ऐसी हो कि जनता में उनके प्रति सम्मान और अपराधियों में डर हो। जो अधिकारी पुलिस की छवि जनता में बेहतर बनाएंगे उन्हें सम्मानित करेंगे और जो नकारात्मक छवि प्रस्तुत करेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होने कहा कि पुलिस की कार्यप्रणाली में और सुधार की आवश्यकता है। लंबित प्रकरणों का शीघ्र निपटारा करें।जो अपराधी फरार है, उन्हें जल्दी से जल्दी गिरफ्तार करें।पुलिस को मुखबिरों के माध्यम से अपराधियों तक पहुंचने में जल्दी सफलता मिलती है, इसलिए मुखबिरों की सहायता अवश्य लें। नशे का व्यापार और सट्टा खिलाने वालों से सख्ती से निपटें। जहां सट्टा लिखाने की शिकायत मिलेगी, वहां सीधे थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे और उन पर कार्रवाई की जाएगी।