Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / सिंगापुर का शहरी विकास मॉडल शुरू करने के लिए हुआ विचार-विमर्श

सिंगापुर का शहरी विकास मॉडल शुरू करने के लिए हुआ विचार-विमर्श

रायपुर 27 फरवरी।छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने सिंगापुर के कौंसल जनरल गेविन चॉय के साथ बैठक में सिंगापुर का शहरी विकास मॉडल छत्तीसगढ़ में शुरू करने के लिए विचार-विमर्श किया।

मंत्री डॉ. डहरिया और श्री गेविन के बीच सिंगापुर के अर्बन डेव्हलपमेंट मॉडल को छत्तीसगढ़ में शुरू करने के संबंध में विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। डॉ. डहरिया ने कहा कि राज्य स्तर पर उच्च स्तरीय चर्चा कर सिंगापुर अर्बन मॉडल को छत्तीसगढ़ में शुरू करने के लिए पहल की जाएगी। श्री गेविन ने छत्तीसगढ़ में इकोटूरिज्म विकसित करने का सुझाव भी दिया।

श्री गेविन ने सिंगापुर के सिटी डेव्हलपमेंट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। डॉ. डहरिया ने श्री गेविन से उनके इकोनॉमिक ग्रोथ के बारे में जानकारी प्राप्त की। श्री गेविन ने छत्तीसगढ़ में शहरी विकास की दिशा में बेहतर कार्ययोजना और मंत्री के बेहतर विकास विजन के लिए राज्य सरकार की प्रशंसा की। इस दौरान श्री गेविन ने डॉ. डहरिया को सिंगापुर आने के लिए आमंत्रित किया।

श्री गेविन ने बताया कि सिंगापुर का अर्बन मॉडल निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ के शहरी विकास ट्रैफिक सिस्टम के लिए प्रेरणादायी होगा। डॉ. डहरिया ने श्री गेविन द्वारा सिंगापुर के हैंगिंग गार्डन के संबंध में बताये जाने पर गार्डन की प्रशंसा की और छत्तीसगढ़ में भी सिंगापुर के हैंगिंग गार्डन के समान गार्डन बनाने की इच्छा जाहिर की।