Wednesday , May 29 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के सभी मतदान केन्द्रों में स्थापित होंगे वोटर सेल्फी जोन

छत्तीसगढ़ के सभी मतदान केन्द्रों में स्थापित होंगे वोटर सेल्फी जोन

रायपुर 01 अप्रैल।छत्तीसगढ़ में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने एवं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रदेश के सभी 23727 मतदान केन्द्रों पर ‘वोटर सेल्फी जोन‘ स्थापित किए जाएंगे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने राज्य के सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को इस संबंध में पत्र जारी कर वोटर सेल्फी जोन की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से 25 उत्कृष्ट सेल्फियों को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता में उन्हीं सेल्फी को शामिल किया जाएगा, जो अपनी प्रविष्टी मतदान के तीन दिनों के भीतर भेजेंगे।

प्रत्येक लोकसभा से 25 उत्कृष्ट सेल्फी का चयन कर आकर्षक पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इसमें भाग लेने के लिए मतदाता को सेल्फी- मतदान दिवस पर मतदान केन्द्र के समीप स्थापित ‘सेल्फी पोस्टर के समक्ष ही खींची गई सेल्फी भेजनी होगी।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के लिए बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान 11 अप्रैल को, द्वितीय चरण में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद में 18 अप्रैल को तथा तृतीय चरण में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ एवं सरगुजा में 23 अप्रैल को मतदान होगा।