Monday , May 6 2024
Home / MainSlide / चक्रवाती तूफान फोनी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ ने की मदद की पेशकश

चक्रवाती तूफान फोनी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ ने की मदद की पेशकश

रायपुर 03 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि ओड़िशा में आये चक्रवाती तूफान फोनी से हुए नुकसान में राज्य की ओर से सभी संभव सहायता की जायेगी।

श्री बघेल आज ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से दूरभाष पर चर्चा कर ओड़िशा में आये चक्रवाती तूफान फोनी के संबंध में चर्चा की।उन्होने श्री पटनायक से इस समुद्री तूफान से ओड़िशा राज्य में उत्पन्न कठिन परिस्थिति और विपदा में राहत देने हेतु हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि ओड़िशा में आए भीषण तूफान से जिन परिवारों को जान माल का नुकसान हुआ है, उनके प्रति छत्तीसगढ़ सरकार सहानुभूति रखती है।हमने सरकार की ओर से ओड़िशा सरकार को सहायता का प्रस्ताव दिया है।हम संकट की इस घड़ी में उनके साथ हैं।उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे संकट की घड़ी में छत्तीसगढ़ राज्य की जनता ओड़िशा राज्य की जनता के साथ खड़ी है और हरसम्भव मदद करने के लिए तैयार है।

श्री बघेल ने प्रदेश के मुख्य सचिव को ओडिशा राज्य में आए भीषण समुद्री तूफान फोनी के मद्देनजर ओडिशा राज्य को उनकी जरूरतों के अनुरूप हर संभव सहायता के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए है।

मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप छत्तीसगढ़ शासन के सभी संबंधित विभागों के सचिवों को उनके विभागों द्वारा ओडिशा राज्य की सहायता और सहयोग के लिए तैयारी सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने इसके लिए छत्तीसगढ़ राज्य आपदा प्रबंधन बल (एस डी आर एफ ) को भी मुस्तैद रहने को कहा है।