Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / मोदी पर फिर से शहीद राजीव गांधी को लेकर झूठ बोलने का कांग्रेस ने लगाया आरोप

मोदी पर फिर से शहीद राजीव गांधी को लेकर झूठ बोलने का कांग्रेस ने लगाया आरोप

रायपुर 09 मई।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने कहा हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में लगातार गलत बयानी कर नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की मर्यादा को तार-तार कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि मोदी जी और कितना झूठ बोलेंगे? देश के इस सर्वोच्च पद पर रहे किसी भी दल के व्यक्ति ने कभी भी प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिरने नहीं दिया। इस देश में अल्प समय के लिये अल्प बहुमत वाले प्रधानमंत्री भी हुये लेकिन सभी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा और दायित्वों के महत्व को समझा था। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में आपत्तिजनक और गलत बयानी करके नरेन्द्र मोदी ने यह साबित कर दिया सत्ता हाथ से फिसलती देख कर उन्होने अपना संतुलन खो दिया है।

उन्होने कहा कि नरेन्द्र मोदी लगातार भारत रत्न राजीव गांधी के बारे में अनर्गल प्रलाप कर रहे है। वे राजीव गांधी के बारे में सार्वजनिक दुष्प्रचार कर रहे है कि उन्होने निजी छुट्टी बिताने के लिये विमान वाहक पोत आईएनएस विराट का उपयोग किया था, जो कि सरासर झूठ है। मोदी के इस बयान के बाद रिटायर्ड एडमिरल एल रामदास और वाईस एडमिरल विनोद पसचीरा, आईएनएस विध्यगिरी के तब के कमांडिंग ऑफिसर एडमिरल अरूण प्रकाश और आईएनएस गंगा के तत्कालीन कमांडिंग ऑफिसर वइस एडमिरल मदनजीत ने स्पष्ट कर दिया है कि स्व. राजीव गांधी की यात्रा अधिकृत आफिशियल ट्रिप थी, जिसे मोदी छुट्टी कह कर दुष्प्रचारित कर रहे है। उनके साथ कोई भी विदेशी मेहमान नहीं था। उनके निजी इस्तेमाल के लिये आईएनएस विराट या कोई भी पानी का जहाज इस्तेमाल नहीं किया गया।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि अपने पांच साल के कार्यकाल की विफलताओ को छुपाने के लिये मोदी और उनकी रक्षामंत्री गलत बयानी कर रहे है। इसके पहले भी बोफोर्स मामले में भी नरेन्द्र मोदी ने दुष्प्रचार की नीयत से गलत बयानी किया था। स्व. राजीव गांधी की हत्या के 38 साल बाद बोफोर्स मामले में पूर्व प्रधानमंत्री के संदर्भ में प्रलाप करके मोदी ने अपनी सुनिश्चित हार की बौखलाहट को उजागर किया है।