Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल में नौ सीटों के लिए प्रचार समाप्त

पश्चिम बंगाल में नौ सीटों के लिए प्रचार समाप्त

कोलकाता 16 मई।लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल में नौ सीटों के लिए प्रचार आज रात दस बजे समाप्‍त हो गया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्‍य में प्रचार कल शाम समाप्‍त होना था, लेकिन मंगलवार को कोलकाता में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा की घटनाओं के बाद निर्वाचन आयोग ने प्रचार अवधि में कटौती कर दी। छह राज्‍यों की बाकी 50 सीटों के लिए प्रचार कल शाम समाप्‍त होगा। सभी 59 सीटों के लिए रविवार को मतदान होगा।

प्रचार एक दिन पूर्व समाप्त होने के कारण आज राज्य में विभिन्‍न पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने मतदाताओं को रिझाने में पूरी ताकत झोकी।भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि जो लोग समाज सुधारक ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को खंडित करने में शामिल थे, उन्‍हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। पश्चिम बंगाल के दक्षिणी चौबीस परगना जिले में एक जनसभा में उन्‍होंने कहा कि सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बंगाल की समृद्धि परम्‍परा और संस्‍कृति को तबाह कर रही है और पिछले कुछ दिनों में राज्‍य में हो रही घटनाओं का पूरा देश साक्षी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी राज्‍य में हिंसा भड़काने के लिए जिम्‍मेदार हैं। मोदी ने उन पर वोट बैंक की राजनीति के लिए हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।उन्होने कहा कि चुनाव के दौरान ही यहां बीजेपी के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्‍या की गई। अनेक कार्यकर्ताओं पर हमले हुए। लोकतंत्र में इस प्रकार के आचरण के लिए कोई जगह नहीं होती है, लेकिन दीदी लोकतंत्र की सारी मर्यादाओं की धज्जियां उड़ाने पर तुली हुई हैं।

उधर,तृणमूल प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंडीबाजार में एक रैली में आरोप लगाया कि राज्‍य की विरासत को नष्‍ट करने के लिए भाजपा कार्यकर्ता जिम्‍मेदार हैं।सुश्री बनर्जी ने दो रैलियों को संबोधित करने के अलावा दक्षिण कोलकाता में एक रोड शो में हिस्‍सा लिया। मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने बारानगर में रोड शो में भाग लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने दक्षिण कोलकाता में चुनावी रैली को संबोधित किया।