Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / ओम बिड़ला 17वीं लोकसभा के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

ओम बिड़ला 17वीं लोकसभा के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

नई दिल्ली 19 जून।एनडीए उम्‍मीदवार ओम बिड़ला आज 17वीं लोकसभा के निर्विरोध अध्‍यक्ष निर्वाचित हो गए।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस, डी.एम.के., तृणमूल कांग्रेस, बीजू जनता दल, तेलगू देशम, वाईएसआर कांग्रेस, जनता दल यूनाइटेड और शिवसेना सहित सभी प्रमुख दलों ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के उस प्रस्‍ताव का समर्थन किया जिसमें ओम बिड़ला का नाम अध्‍यक्ष पद के लिए प्रस्‍तावित किया गया था।

कार्यवाहक अध्‍यक्ष वीरेन्‍द्र कुमार ने बाद में ओम बिड़ला के लोकसभा अध्‍यक्ष निर्वाचित किए जाने कीघोषणा की। प्रधानमंत्री और विभिन्‍न दलों के नेता उन्‍हें अध्‍यक्ष के आसन तक ले गए।इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बिड़ला को बधाई देते हुए कहा कि उन्‍होंने अपना सारा जीवन जन सेवा में लगा दिया।उन्होने कहा कि बिड़ला जिस कोटा निर्वाचन क्षेत्र से आते हैंउसे लघु भारत और शिक्षा का केंद्र माना जाता है।

नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष श्री बिड़ला ने सभी सदस्‍यों का धन्‍यवाद करते हुए कहा कि अध्‍यक्ष का पद निष्‍पक्ष होना चाहिए। उन्‍होंने सदस्‍यों को आश्‍वासन दिया कि वे सभी को समान अवसर देंगे।बिड़ला ने कहा कि एनडीए सरकार को मिले भारी जनसमर्थन को देखते हुए उन्‍हें उम्‍मीद है कि सरकारपूरी निष्‍ठा के साथ अपने कर्तव्‍यों का निर्वहन करेंगी।

इससे पहले सभी दलों के नेताओं ने बिड़ला को अध्‍यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई दी। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने में नए अध्‍यक्ष को अपनी पार्टी के पूरे समर्थन का भरोसा दिलाया।उन्होने कहा कि..आपके माध्यम से मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि हमारी पार्टी की नियत बड़ी साफ है। हम डिबेट और डिसीजन में यकीन रखते हैं लेकिन पार्लियामेंट की सही तरीके से इसकी गरिमा की रक्षा करना आपकी जिम्मेवारी होता है क्योंकि यू आर दा प्रिज़ाडिंग ऑफिसर दिस हाउस..।