Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / अधिकारी कर्मचारी कार्य संस्कृति में लाए बदलाव-ताम्रध्वज

अधिकारी कर्मचारी कार्य संस्कृति में लाए बदलाव-ताम्रध्वज

बिलासपुर 25जून।छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों से कहा कि वे कार्य संस्कृति में बदलाव लायें और जनता के हित के लिये काम करें।

जिले के प्रभारी मंत्री श्री साहू ने आज यहां विभागीय अधिकारियों की बैठक में कहा कि जितने भी सड़क के कार्य चल रहे हैं वे समय पर पूरे हो जायें।उन्होने कहा कि विभाग के सब इंजीनियर और सहायक इंजीनियर दोनों ही अपने कार्य के प्रति जागरूक रहें और एक सिस्टम बनाकर कार्य करें। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि बार-बार निर्देश देने के बाद भी यदि उनकी  कार्यप्रणाली में सुधार नहीं होगा तो ऐसे अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा।

उन्होने कहा कि वन क्षेत्रों में जहां सड़क निर्माण कार्य ठेकेदार नहीं कर पा रहे हैं, गांवों के अंदर के ऐसे एक-एक किलोमीटर के आंतरिक सड़क निर्माण कार्य स्थानीय लोगों से कराये जाएं। उन्होंने कहा कि बजट में स्वीकृत सड़कों के इस्टीमेट और टेंडर आदि की प्रक्रिया बरसात के पूर्व पूर्ण कर लें। बरसात के तत्काल बाद उनका कार्य प्रारंभ करें। आवागमन की दृष्टि से छोटे-छोटे सड़कों की मरम्मत कराने के भी निर्देश दिए गए।

श्री साहू ने निर्देशित किया कि अधूरे स्कूल भवन एवं ऐसे कार्य जो इस्टीमेट मंे है लेकिन पूरा नहीं हुआ तो इसकी वसूली की कार्रवाई संबंधित सब इंजीनियर के विरूद्ध होनी चाहिये। बैठक में पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर के.के.मंधान ने जिले में चल रहे कार्यों की जानकारी दी।उन्होने बताया कि इस वर्ष के बजट में सम्मिलित 89 भवनों में 51 भवनों की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त है, जिसमें 16 भवन पूर्ण हो चुके हैं। बैठक में बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय, तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि सिंह भी उपस्थित थे।