Saturday , July 27 2024
Home / MainSlide / ताम्रध्वज ने निर्माण कार्यों में गति लाने के दिए निर्देश

ताम्रध्वज ने निर्माण कार्यों में गति लाने के दिए निर्देश

रायपुर 09 जुलाई।छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों को निर्माण कार्यों में गति लाने के निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण किया जाय।

श्री साहू ने आज मंत्रालय में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में विगत छह माह में निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने इस अवधि में स्वीकृत कार्यों, राज्य मार्ग, जिला मार्ग तथा अन्य मार्गों के संधारण कार्यों, सड़क निर्माण के कार्यों के लिए फॉरेस्ट क्लियरेंस तथा भू-अर्जन के प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की।

उन्होने सामान्य क्षेत्र के निर्माण कार्यों के समय-सीमा में पूर्ण नहीं होने पर नराजगी व्यक्त की। उन्होंने ठेकेदारों की मनमानी पर अंकुश लगाने और निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।उन्होंने बारिश के कारण खराब होने वाली सड़कों में वर्षा ऋतु के बाद तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, लोक निर्माण विभाग के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी  अनिल राय, प्रमुख अभियंता डी.के.अग्रवाल सहित समस्त परिक्षेत्र के मुख्य अभियंता उपस्थित थे।