Friday , March 29 2024
Home / छत्तीसगढ़ / सिंहदेव नहीं,कोई और चला रहा है कांग्रेस विधायक दल को – जनता कांग्रेस

सिंहदेव नहीं,कोई और चला रहा है कांग्रेस विधायक दल को – जनता कांग्रेस

रायपुर 10 सितम्बर।छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री विधान मिश्रा और विधायक आर.के. राय में आरोप लगाया है कि कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस.सिंहदेव स्वयं निर्णय नही ले रहे है बल्कि उनकी जगह कोई और निर्णय लेकर उन पर थोप रहा है।

जनता कांग्रेस नेताओं ने आज यहां जारी बयान में यह आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा के बहिष्कार की परंपरा बना ली है, एक मुददे की आड़ में जनहित के अनेक मुददे दबा दिए जा रहे है, कभी नसबंदी कांड तो कभी आंखफोड़वा कांड के बहाने विधानसभा ठप कर दी गई और सारे विधायक अपने क्षेत्र की समस्याओं को सदन में उठाने से वंचित कर दिए गए। किसी सत्र को महादेवघाट के मंदिर के विरोध के नाम पर तो किसी सत्र को नान घोटाले की आड़ में नहीं चलने दिया गया।

श्री मिश्रा ने सवाल किया कि क्या विधानसभा का पूरा सत्र महज एक मुददा उठाने के लिए होता है ? जो मुददे उठाये जाते है उसको भी सांठ-गांठ कर बिना परिणाम के समाप्त कर दिया जाता है।श्री मिश्रा एवं राय ने कहा कि विधानसभा का सत्र ठप करने के लिए पीछे बड़ी साजिश है।छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र इस बार 11 दिन का था। साजिश के तहत इस सत्र को ढाई दिनों में ही  खत्म करवा दिया गया।सत्र समाप्त करवाने के पीछे हर बार की तरह कांग्रेस के एक नेता की भूमिका अहम रही।

दोनो नेताओं ने कहा कि आगामी 22 सितंबर को विधासभा का एक का विशेष सत्र आहूत है। कांग्रेस सात दिन का सत्र बुलाने की मांग कर रही है जब 11 दिनों का मानसून सत्र ढाई दिन में समाप्त हो गया तो फिर सात दिन के विशेष सत्र की मांग का क्या औचित्य है ?