Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / राजीव गांधी फाउण्डेशन और चिप्स के बीच एम.ओ.यू.पर हस्ताक्षर

राजीव गांधी फाउण्डेशन और चिप्स के बीच एम.ओ.यू.पर हस्ताक्षर

रायपुर 02 अगस्त।राजीव गांधी फाउण्डेशन और छत्तीसगढ़ शासन के इलेक्ट्रॉनिक एवं इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलाजी विभाग के छत्तीसगढ़ इनफोटेक प्रमोशन सोसायटी के बीच एक अनुबंध पत्र (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में आज मंत्रालय में (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर किया गया।इस अनुबंध पर छत्तीसगढ़ में विभिन्न चहुंमुखी विकास, रोजगार में वृद्धि, पर्यावरण, प्राकृतिक संसाधन और स्थिरता तथा संवैधानिक मूल्य और लोकतांत्रिक संस्थान सहित विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों और क्षेत्रों में समकालीन नीति का अध्ययन की दृष्टि से ’पॉलिसी लेब’ बनाया जाएगा।

अनुबंध पत्र पर राजीव गांधी इंस्टूटीयूट फॉर कन्टेंम्प्रररी स्टडीज के डायरेक्टर विजय महाजन और चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी देवसेनापति ने हस्ताक्षर किया।इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव सुनील कुजूर, अपर मुख्य सचिव सी.के.खेतान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री गौरव द्विवेदी तथा राजीव गांधी फाउण्डेशन के साथ आए ताईवान के सांसद और पांच हजार उत्पादन का पेटेंट करने वाले सफल उद्यमी प्रो. यी-शी-चांग उपस्थित थे।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ को प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक उद्योगों के लिए निवेश के विकल्प तलाशने एवं राज्य में निवेश को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रतिनिधि मंडल को छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक, मानव संसाधन और अधोसंरचना की जानकारी दी और राज्य में निवेशकों का स्वागत किया।इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल के सदस्य प्रो. यी-शी-चांग ने इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र में ताईवान की प्रगति की जानकारी दी।