Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / सुषमा स्वराज का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

सुषमा स्वराज का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

नई दिल्ली 07 अगस्त।पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार आज यहां लोधी रोड़ शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ कर दिया गया।

इस मौके पर उप-राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर सहित कई केंद्रीय मंत्री, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद सहित कई अन्य दलों के नेता मौजूद थे।

अंतिम संस्कार के मौके पर इनके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कई राज्यों के राज्यपाल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।इससे पहले, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सुषमा स्वराज के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।राष्‍ट्रपति ने कहा कि सुषमा स्‍वराज के निधन से उन्‍हें गहरा धक्‍का लगा है। उप-राष्‍ट्रपति ने कहा कि वह श्रेष्‍ठ प्रशासक विलक्षण सांसद और ओजस्‍वी वक्‍ता थीं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुषमा के जाने से भारतीय राजनीति के गौरवमय अध्‍याय का अंत हो गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह नहीं भूल सकते कि सुषमा ने विदेश मंत्री के रूप में पिछले पांच वर्षों में किस लगन और अथक परिश्रम के साथ काम किया।