Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / बटाला में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में आग लगने से 23 लोगों की मौत

बटाला में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में आग लगने से 23 लोगों की मौत

(प्रतीकात्मक फोटो)

बटाला 04 सितम्बर।पंजाब में बटाला में पटाखा बनाने की एक फैक्‍ट्री में आग लगने से 23 लोगों की मौत हो गई।आग लगने से 25 लोग घायल भी हुए हैं।

पुलिस के अनुसार जालंधर रोड पर स्थित गुरु रामदास कालोनी में बुधवार शाम करीब चार बजे पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। इससे साथ लगते एक घर का लैंटर गिर गया और दो घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। इनमें से सात की हालत गंभीर है।

धमाका इतना जबरदस्त था कि पटाखा फैक्ट्री से 700 मीटर दूर स्थित दुकानों तक के शीशे और फ्लैक्स बोर्ड टूट गए। सड़क पर खड़ी कारें और मोटरसाइकिल हवा में उछलीं और साथ लगतीं ड्रेन में जा गिरीं। चारों तरफ चीख पुकार मच गई। मौके पर फायरब्रिगेड की सात गाड़ियां और दो जेसीबी मशीनें बुलाकर राहत कार्य शुरू किया गया। घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। देर रात तक मलबा हटाने का काम जारी था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब धमाका हुआ तो पूरी कालोनी के घर हिल गए।

घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।गुरदासपुर के डिप्‍टी कमिशनर विपुल उज्‍जवल और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक उपिन्‍दर जीत सिंह घटनास्‍थल पर पहुंच गए हैं। बचाव कार्य जारी है।