Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान हरियाणा में रहा काफी सफल – मोदी

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान हरियाणा में रहा काफी सफल – मोदी

रोहतक 08 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने हरियाणा में बालिका शिक्षा पर विशेष बल दिए जाने पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान हरियाणा में काफी सफल रहा है।की है।

श्री मोदी ने आज यहां विजय संकल्‍प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्‍य में लड़कों की तुलना में लड़कियों की संख्‍या में काफी सुधार हुआ है और इसकी चर्चा देशभर में हो रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्‍द्र और राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्‍व वाली सरकारों से हरियाणा के लोगों को बहुत फायदा हुआ है।

उन्होने इस मौके पर लगभग दो हजार करोड़ रूपए की परियोजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन किया गया। इसमें बेटियों की उच्‍च शिक्षा के लिए सिरसा, पलवल, हिसार और नूंह में डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्‍य में इस समय लगभग 25 हजार करोड़ रुपये की परियोजनायें केन्‍द्र सरकार की सहायता से चलाई जा रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने पिछले सौ दिनों में कई ऐतिहासिक फैसले किए।

उन्होने अपनी सरकार के 100 दिन के कामकाज का भी जिक्र करते हुए कृषि से लेकर के राष्‍ट्र की रक्षा सुरक्षा से जुड़े बड़े निर्णय सरकार ले पाई। आतंकवाद से निपटने के लिए, मुस्लिम बहनों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए और हमारे हेल्‍थ सेक्‍टर की बेहतरी के लिए अनेक कानून बनाए गए।इसी तरह अर्थव्‍यवस्‍था को सशक्‍त बनाने के लिए अलग-अलग सेक्‍टर्स को मदद करने का रोड मैप रखा गया है।देश में बैंकिंग व्‍यवस्‍था को मजबूत करने के लिए ऐतिहासिक फैसले भी लिए गए हैं। यह भी शुरूआत है जिसका निश्चित लाभ आने वाले समय में मिलेगा।