Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / कांग्रेसी विधायक के बयान के खिलाफ बैंक कर्मियों ने सिंहदेव से की शिकायत

कांग्रेसी विधायक के बयान के खिलाफ बैंक कर्मियों ने सिंहदेव से की शिकायत

बैकुंठपुर 16 सितम्बर।ऑफिसर्स एसोसिएशन ऑफ़ छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के सदस्यों ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को विधायक बृहस्पति सिंह द्वारा बैंक कर्मियों के साथ अभद्र एवं अमर्यादित भाषा में धमकी देने का विरोध करते हुए एक ज्ञापन सौंपा है।

एसोसिएशन के महासचिव केएम शुक्ला ने ज्ञापन में बताया कि विधायक बृहस्पति सिंह के द्वारा कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में सार्वजनिक मंच से बैंक कर्मचारियों एवं अधिकारियों के विरुद्ध हिंसक एवं अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया।हमारा ग्रामीण बैंक परिवार उसका पूरी तरह प्रतिकार करता है।

ज्ञापन में बताया गया कि बैंकों का संचालन सरकार के द्वारा बनाए गए संविधान के अनुसार किया जाता है,ना की किसी एक जनप्रतिनिधि के मनमाने वक्तव्य से। इन परिस्थितियों में सत्ता पक्ष के विधायक द्वारा दिया गया यह हिंसक बयान बैंकिंग व्यवस्था को ध्वस्त करने के साथ-साथ सरकार के संविधान पर भी कुठाराघात प्रतीत होता है।

केएस शुक्ला ने ज्ञापन में आगे बताया कि सरकार द्वारा अल्पकालीन ऋण माफी 2018 के तहत ग्रामीण बैंकों में अभी तक नियमित खातों से लगभग 76% में 20% ऋण माफी की राशि खातों में जमा हुई है।ऐसी स्थिति में किसानों को ऋण मुक्त प्रमाण पत्र  बैंक द्वारा जारी करना संभव नहीं है।