Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / चित्रकोट विधानसभा उप चुनाव में जांच में दो नामांकन निरस्त

चित्रकोट विधानसभा उप चुनाव में जांच में दो नामांकन निरस्त

रायपुर, 01 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा उप निर्वाचन के लिए दाखिल नामंकन पत्रों की जांच में आज दो नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए।अब इस क्षेत्र में सात उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए है।

राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच में निर्दलीय प्रत्याशी  अभय कुमार कच्छ का नाम निर्देशन पत्र उम्र कम होने के कारण निरस्त कर दिया गया, वहीं श्री खिलेश तेता का नाम निर्देशन पत्र प्रस्तावकों की न्यूनतम संख्या की पूर्ति नहीं करने के कारण निरस्त कर दिया गया।

नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के बाद अब जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) के श्री बोमड़ा मंडावी, इंडियन नेशनल कांग्रेस के श्री राजमन बेंजाम, भारतीय जनता पार्टी के श्री लच्छूराम कश्यप, कम्यूनिस्ट पार्टी आॅफ इंडिया के श्री हिड़मोराम मंडावी, अंबेडकराईट पार्टी आॅफ इंडिया के श्री लखेश्वर कवासी और निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में श्री धरमूराम कश्यप और रितिका कर्मा चुनावी मैदान में हैं।

इस क्षेत्र में उम्मीदवार गुरुवार 03 अक्टूबर को अपरान्ह तीन बजे तक नाम निर्देशन पत्र वापस ले सकेंगे।इसके बाद ही उम्मीदवारों की सहीं स्थिति साफ हो सकेंगी।