Saturday , July 27 2024
Home / MainSlide / गांधी जी की 150वीं जयंती पर विधानसभा का विशेष सत्र

गांधी जी की 150वीं जयंती पर विधानसभा का विशेष सत्र

रायपुर 01 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए जहां विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किया गया हैं वहीं पांच बड़ी महत्वपूर्ण योजनाएं भी प्रारंभ की जा रही हैं।

विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में गांधी जी के व्यक्तित्व, कृतित्व और देश की आजादी में उनके योगदान को याद किया जाएगा। गांधी जी की छत्तीसगढ़ यात्रा सहित देश की आजादी के लिए किए गए आन्दोलन और जनजागरण के कार्यो की स्मृतियों पर आधारित प्रदर्शिनी छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर में लगाई जा रही है।

भूपेश सरकार द्वारा कल से प्रदेश में पांच बड़ी महत्वपूर्ण योजनाएं भी प्रारंभ की जा रही हैं। कल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, सार्वभौम यूनिवर्सल पीडीएस स्कीम और मुख्यमंत्री वार्ड योजना का शुभारंभ किया जाएगा।

इसके अलावा कल सुबह बच्चा-बच्चा गांधी थीम पर एक हजार बच्चे बापू की वेशभूषा में शहर के जयस्तंभ चौक से गांधी मैदान तक पदयात्रा निकालेंगे। इसके बाद चार अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक धमतरी जिले के कण्डेल से रायपुर तक पदयात्रा आयोजित की जाएगी। इसे ‘गांधी विचार यात्रा’ का नाम दिया गया है। इस पदयात्रा में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सहित बड़ी संख्या में प्रदेश के जनप्रतिनिधि और नागरिकगण शामिल होंगे।यह पदयात्रा 11 से 17 अक्टूबर तक प्रदेश के हर ब्लॉक में ‘गांधी विचार यात्रा’ के ही नाम से पदयात्राएं की जाएंगी।