Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / गांधी विचार पदयात्रा का ग्रामीणों ने किया आत्मीय स्वागत

गांधी विचार पदयात्रा का ग्रामीणों ने किया आत्मीय स्वागत

रायपुर, 08 अक्टूबर।राष्टपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर 04 अक्टूबर को कण्डेल से प्रारंभ गांधी विचार यात्रा का पांचवे दिन अभनपुर विकासखण्ड के खोरपा पहुंचने पर ग्रामीणों ने पदयात्रियों का आत्मीय स्वागत किया।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने खोरपा में आयोजित सभा में कहा कि हमारी सरकार राष्टपिता महात्मा गांधी के विचारधारा पर चल रही है और गांधी जी के विचारधारा जन-जन को जोड़ने का काम करती है, तोड़ने का नहीं।गांधी जी के विचार में सभी धर्मों को सम्मान प्रदान करता है।उन्होंने मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना, हिन्दी है हम वतन है हिन्दुस्तां हमारा को आत्मसात करने आम लोंगो से अपील की।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार गुरू बाबा घासीदास, कबीरदास और हमारे पुरखों ने समृद्ध और विकसित गांव का जो सपना देखा था, उसे पूरा करने का काम रही है। उन्होंने लोगों को गांधी जी के विचारधारा को अपनाकर सामाजिक और आर्थिक विकास करने पर बल दिया।

कार्यक्रम को विधायक धनेन्द्र साहू ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दुनिया में महात्मा गांधी जी ही एक ऐसे व्यक्ति है जिन्हें राष्टपिता, महात्मा के उपाधि से नवाजा गया है। दुनिया में सौ से भी अधिक ऐसे देश है जहां महात्मा गांधी की मूर्ति स्थापित कर उनके विचारधारा कर आत्मसात कर रहे है। तत्कालीन समय में गांधी जी के एक आव्हान पर लोग मर मिटने के लिए तैयार रहते थे।