Saturday , June 22 2024
Home / MainSlide / मानवता की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा-भूपेश

मानवता की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा-भूपेश

रायपुर 12 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मानवता की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है।नवा रायपुर का श्री सत्य सांई संजीवनी अस्पताल सेवा का मंदिर है।यहां बच्चों के हृदय रोग का निःशुल्क इलाज हो रहा है।

श्री बघेल ने आज श्री सत्य सांई संजीवनी हास्पिटल में पीडियाट्रिक कार्डियक सोसाइटी आफ इंडिया के तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए कहा कि श्री सत्य सांई अस्पताल में देश-विदेश के पांच सौ से अधिक डाक्टर आए हैं और हृदय रोग सहित बहुत से चिकित्सकीय आयामों पर जानकारी का आदान-प्रदान करेंगे। इस सम्मेलन में नयी-नयी जानकारियां मिलने वाली है। जो मानवता की सेवा के लिए और ज्यादा प्रभावशाली साबित होगा। उन्होंने आयोजकों सहित देश विदेश से आए चिकित्सकों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

पी.सी.एस.आई. का सम्मेलन छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहा है। सम्मेलन में बाल चिकित्सा कार्डियोलाजी, सर्जरी, एनेस्थिसियालाजी, कैथइंटरवेंशन और नर्सिंग के क्षेत्र में नयी गति प्रदान करेगी।तीन दिवसीय सम्मेलन में भारत के पांच सौ बालरोग विशेषज्ञ, सर्जन और एनेस्थिस्योलाजिस्ट सहित संयुक्त राष्ट्र अमेरिका, ब्रिटेन, बेल्जियम, आस्ट्रेलिया, कनाडा और तुर्की के 25 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि विशेषज्ञ अपने अनुभव और ज्ञान को प्रतिनिधियों के साथ साझा करेंगे।