Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / महाराष्ट्र में नई सरकार गठन के बारे में स्थिति अभी भी स्पष्ट नहीं

महाराष्ट्र में नई सरकार गठन के बारे में स्थिति अभी भी स्पष्ट नहीं

मुबंई 11 नवम्बर।महाराष्‍ट्र में नई सरकार गठन के बारे में स्थिति अभी भी स्‍पष्‍ट नहीं है।इस बीच राज्यपाल ने सरकार गठन के लिए शिवसेना को और समय देने से इंकार कर दिया है।राज्यपाल के सरकार गठन के लिए तीसरी बड़ी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस को आमंत्रित किए जाने की खबर है।

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद भी पार्टी ने अपनी स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं की है, क्‍योंकि गठबंधन की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने इस मामले में दोपहर बाद तक भी कोई फैसला नहीं लिया।पार्टी प्रवक्‍ता नवाब मलिक ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी ने राज्‍य में वर्तमान स्थिति के बारे में अभी अपने रवैये की घोषणा नहीं की है और वह इस संबंध में कांग्रेस के फैसले का इंतजार करेगी।

इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्दव ठाकरे एवं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच फोन पर लम्बी बातचीत होने की खबर है।श्री ठाकरे ने श्रीमती गांधी से सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के समर्थन की मांग की है।कांग्रेस कार्यसमिति की दिल्ली में हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई।बाद में संवाददाताओं से बातचीत में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बैठक में महाराष्‍ट्र की वर्तमान स्थिति पर विस्‍तार से चर्चा की गई। उन्‍होंने कहा कि शाम को एक और बैठक में विचार-विमर्श के लिए महाराष्‍ट्र के कांग्रेस नेताओं को दिल्‍ली बुलाया गया हैं।