Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / चुनावी वादों को पूरा करने से भाग रही हैं भूपेश सरकार- रमन

चुनावी वादों को पूरा करने से भाग रही हैं भूपेश सरकार- रमन

रायपुर, 16 नवम्बर।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस झूठ का सहारा लेकर सत्ता में आई यह सरकार जनता से किए वादों को पूरा करने से भागने की कोशिश कर रही है।
डा. सिंह आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव के पूर्व और चुनाव के बाद भूपेश सरकार ने सिर्फ झूठ का सहारा लिया है। कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र में प्रदेश की जनता से शराबबंदी, बेरोजगारो को भत्ता, 2500 रूपये प्रति क्विंटल में धान खरीदी, किसानों को दो साल का बोनस सहित कई झूठे वादे किए, पर सत्ता में आने के बाद अलग राजनीति शुरू कर दी हैं। इससे जनता के मन में सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है।

उन्होने समर्थन मूल्य पर धान खरीद के मुद्दे पर कहा कि भूपेश सरकार दिल्ली जाकर धान की बात कह रहे हैं सवाल यह नहीं कि वे दिल्ली जा रहे हैं, दिल्ली तो वे कभी भी जा सकते हैं। सवाल ये है कि प्रदेश में 85 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी की कोई व्यवस्था नहीं है। सरकार द्वारा 1 दिसंबर से धान खरीदी की घोषणा से यहां के किसान परेशान हैं।

डा. सिंह ने भूपेश मंत्रिमंडल द्वारा प्रदेश में डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना शुरू करने हेतु लिए गए निर्णय पर सवाल उठाते हुए कहा कि आयुष्मान भारत योजना केन्द्र की महत्वपूर्ण योजना है और इस योजना के तहत गरीब परिवार को पांच लाख रूपये तक के ईलाज की व्यवस्था की गई है। लेकिन प्रदेश सरकार ने अपनी नई स्वास्थ्य योजना में आयुष्मान योजना को समाहित करते हुए नई शर्त जोड़ दी है।जिसके बाद गरीब लोग आयुष्मान कार्ड से गंभीर बीमारियों का ईलाज भी सिर्फ शासकीय अस्पतालों में करा पायेंगे।

उन्होने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर अस्पताल प्रदेश का सबसे बड़ा शासकीय अस्पताल है लेकिन यहां हार्ट की सर्जरी नहीं हो सकती, किडनी की सर्जरी नहीं हो सकती। ऐसे में लोग गंभीर बीमारियों का ईलाज कराने निजी अस्पतालों में जाते है। आयुष्मान योजना में नई शर्त जोडऩे का मतलब यही है कि सरकार नहीं चाहती कि लोग इलाज कराने जाए।