Friday , June 21 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ पुलिस आमजनों की बने मददगार-पुलिस महानिदेशक

छत्तीसगढ़ पुलिस आमजनों की बने मददगार-पुलिस महानिदेशक

रायपुर 22 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि पुलिस एक तरफ आमजनों की मददगार बने,वहीं दूसरी ओर अपराधियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करें।

श्री अवस्थी ने आज राज्य के सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में प्रदेश की कानून व्यवस्था सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।उन्होने  जालसाज चिटफंड कंपनियों के प्रबंधकों और संचालकों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई करने के साथ ही इनके एजेन्टों और अभिकर्ताओं के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों की वापसी की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

पुलिस महानिदेशक श्री अवस्थी ने अधिकारियों को राज्य के सीमावर्ती इलाकों में अंतर्राज्यीय अवैध धान परिवहन, खरीदी के विरूद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई करने, सीमावर्ती प्रदेशों से लाए जा रहे शराब के विरूद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई करने एवं कोयले के अवैध उत्खनन तथा अवैध परिवहन पर पूर्णरूप से बंदिश लगाने के निर्देश दिए हैं।श्री अवस्थी ने कहा कि वे इन सभी ज्वलंत विषयों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा प्रत्येक सप्ताह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे।

उन्होने आम जनता की शिकायतों एवं उनके आवेदनों पर शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए। श्री अवस्थी ने अपराधियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने एवं घोषित गुण्डों और बदमाशों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों और रेंज पुलिस महानिरीक्षकों को अपने अधीनस्थ सभी थानों का आकस्मिक निरीक्षण करने को कहा है।

श्री अवस्थी ने यह भी कहा है कि यदि कोई पुलिस कर्मी किसी भी प्रकार की अवैध धंधों में लिप्त पाया जाता है तो उनके विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाए।