Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / भाजपा को समर्थन देने का फैसला अजित पवार का व्यक्तिगत निर्णय-शरद

भाजपा को समर्थन देने का फैसला अजित पवार का व्यक्तिगत निर्णय-शरद

मुबंई 23 नवम्बर।राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने स्‍पष्‍ट किया है कि महाराष्‍ट्र में सरकार के गठन के लिए भाजपा को समर्थन देने का फैसला उनके भतीजे अजित पवार का व्‍यक्तिगत निर्णय है।

श्री पवार ने आज यहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि अजित पवार का फैसला पार्टी की नीति के खिलाफ है और अनुशासनहीनता है। उन्‍होंने बताया कि प्रक्रिया के अनुसार उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि आज शाम चार बजे पार्टी के विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा। राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का कोई भी नेता या कार्यकर्ता एनसीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के गठन के पक्ष में नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि जो विधायक भाजपा के साथ जा रहे हैं, उन्‍हें यह जान लेना चाहिए कि देश में दल-बदल विरोधी कानून है और इसके अंतर्गत उनकी सदस्‍यता समाप्‍त हो सकती है। श्री पवार ने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों को बहुत जल्‍द एक मंच पर लाया जाएगा।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी ने महाराष्‍ट्र के हित में हरसंभव प्रयास किया है।उन्होने कहा कि शिवसेना ने जो किया वो सामने किया, पीठ पीछे कुछ भी नहीं किया। उन्‍होंने यह भी कहा कि कांग्रेस,एनसीपी और शिवसेना अब साथ रहेंगे।