Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / भाजपा धान खरीदी केंद्रों पर जन जागरण का शंख फूकेंगी – उसेण्डी

भाजपा धान खरीदी केंद्रों पर जन जागरण का शंख फूकेंगी – उसेण्डी

रायपुर 26 नवम्बर।छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने धान खरीद की नई घोषित कीमत को लेकर प्रदेश सरकार की कड़ी आलोचना की है।

श्री उसेंडी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों का धान कम कीमत पर खरीद कर प्रदेश सरकार ने वादाखिलाफी का जो काला अध्याय लिखा है, वह निंदनीय है।उन्होने कहा कि किसानों का धान खरीदने के मामले में प्रदेश सरकार शुरू से ही राजनीतिक नौटंकी करने पर आमादा थी। और अब एक माह विलंब से जो धान खरीदी करने जा रही है, वह भी अपने वादे से मुकर कर 2500 प्रति क्विंटल की बजाय 1815 और 1835 प्रति क्विंटल की दर पर करेगी। यह प्रदेश के किसानों के साथ सरासर धोखाधड़ी है।

उन्होने कहा कि किसानों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धोखाधड़ी करने के अपने मंसूबे में भाजपा के रहते सफल नहीं होंगे।भाजपा किसानों के साथ किसी भी तरह का अन्याय नहीं होने देने के लिए प्रतिबद्ध है। पार्टी सड़क की लड़ाई लड़कर किसानों को उनका हक दिलाएगी।इसके लिए उनकी पार्टी प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ किसानों को साथ लेकर हर एक धान खरीदी केंद्रों पर प्रदर्शन कर जन जागरण का शंख फूंकेगी और बघेल सरकार को तत्त्क्षण किसानों का धान 2500 प्रति क्विंटल की दर पर खरीदने के लिए बाध्य करेगी।

श्री उसेंडी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों को 2500 प्रति क्विंटल के भुगतान के लिए पांच मंत्रियों की कमेटी के गठन की घोषणा की है, यह इस सरकार की बदनीयती और ठगबाजी के अलावा कुछ नहीं है। सरकार ने किसानों के साथ अपनी धोखाधड़ी को छिपाने का यह नया राजनीतिक प्रपंच रचा है, जबकि इसकी कोई जरूरत ही नहीं है क्योंकि कांग्रेस ने प्रदेश भर में घूम-घूम कर धान खरीदी का फार्मूला बता कर अपने वित्तीय प्रबंधन की डींगें हाँकी थी।