Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / पाकिस्तान सरकार सिख समुदाय की सुरक्षा करे सुनिश्चित- भारत

पाकिस्तान सरकार सिख समुदाय की सुरक्षा करे सुनिश्चित- भारत

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली 04 जनवरी।भारत ने पाकिस्तान में ननकाना साहेब गुरुद्वारे में हुए हिंसक प्रदर्शन की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान सरकार से सिख समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के तत्काल कदम उठाने को कहा है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत, ननकाना साहेब गुरुद्वारे में कल हुई घटना को लेकर चिंतित है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि पवित्र गुरुद्वारे का अपमान और अल्पसंख्यक सिख समुदाय पर हमले में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।भारत ने पाकिस्तान से ननकाना साहेब गुरुद्वारे और इसके आस-पास गरिमा बनाए रखने के लिए सभी उपाय करने को कहा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से ननकाना साहब गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को सुरक्षित निकालने की अपील की है।शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इस घटना को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि ननकाना साहब में स्थानीय प्रशासन भीड़ की हिंसा को देखकर मूक दर्शक बना रहा। बादल ने कहा कि पाकिस्तान सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने देश में सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, इमरान खान से गुरुद्वारे पर किए गए हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है।