Thursday , June 20 2024
Home / MainSlide / राजधानी में 12 जनवरी से होगा तीन दिवसीय महोत्सव

राजधानी में 12 जनवरी से होगा तीन दिवसीय महोत्सव

रायपुर 06 जनवरी।राजधानी में 12 जनवरी से शुरू हो रहे तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में इस बार शास्त्रीय संगीत में हिन्दुस्तानी और कर्नाटक शैली तथा शास्त्रीय नृत्य में कत्थक, ओडिसी, कुचीपुडी, मणिपुरी, भरतनाट्यम के साथ-साथ छत्तीसगढ़ी लोक गीत और लोक नृत्य करमा, राउत नाचा, पंथी, सरहुल, सुवा, डंडा, बस्तरिया नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति होगी।

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के पहले दिन खेल संचालनालय परिसर के मुख्य मंच में लोकनृत्य करमा नाचा, द्वितीय मंच में लोक नृत्य तथा ओपन मंच में राउत नाचा की प्रस्तुति होगी। खेल संचालनालय के ऊपर के हॉल में दोहपर 1 बजे शाम 6 बजे तक निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता होगी।

युवा महोत्सव के दूसरे दिन (13 जनवरी) को खेल संचालनालय परिसर के मुख्य मंच में सुबह 9 बजे से रात्रि 7 बजे तक लोक नृत्य, सरहुल नृत्य, द्वितीय मंच में सुवा नृत्य, डण्डा नाच और ओपन मंच में पंथी,बस्तरहिया नृत्य की प्रतियोगिता होगी।पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में 1500 सीटर हॉल में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक कत्थक, ओडिसी, कुचीपुड़ी, मणीपुरी नृत्य प्रतियोगिता, 100 सीटर हॉल में तात्कालिक भाषण, भरतनाटयम और पारम्परिक वेशभूषा प्रतियोगिता और 60 सीटर हॉल में बांसुरी वादन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ऑडिटोरियम में सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक एकांकी नाटक और विज्ञान महाविद्यालय ऑडिटोरियम में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक हारमोनियम, मृदंगम और वीणा वादन की प्रतियोगिता होगी। खेल संचालनालय के ऊपर हॉल में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक वाद-विवाद और क्विज की प्रतियोगिता और खेल परिसर डोम में फूड फेस्टिवल का आयोजन सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक किया जाएगा।