Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस ने निकाय चुनाव में लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की धज्जियां उड़ाई – भाजपा

कांग्रेस ने निकाय चुनाव में लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की धज्जियां उड़ाई – भाजपा

रायपुर 06 जनवरी।छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि नगरीय निकायों के चुनाव घोषणा की तारीख से ही भारतीय जनता पार्टी लगातार प्रशासनिक व्यवस्था पर चुनाव आयोग से लगातार सवाल उठाती रही है।पार्टी शिकायतों पर शिकायत करती रही और भारी अनियमितता, प्रशासनिक तंत्र का जमकर दुरूपयोग होता रहा। यहां तक की राज्य सरकार के दबाव में पूरी की पूरी चुनाव प्रक्रिया को बदल दिया गया।

उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने न केवल प्रशासनिक तंत्र का बेजा इस्तेमाल किया बल्कि अनैतिक तरीके से उगाही गई रकमों का भी दुरुपयोग किया।जिस दिन चुनाव इवीएम की जगह मतपत्रों से कराये जाने का निर्णय किया उसी दिन यह शंका भारतीय जनता पार्टी ने जता दिया था कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरे चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए हर तरह को हथकंडे अपनायेगी। कांग्रेस पार्टी ने पूरे चुनाव प्रक्रिया में लोकतंत्र को जिस ढंग से अपमानित करने का काम किया है निश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी के चाल चरित्र और चेहरे को पूरी तरह से उजागर कर दिया है।