Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / देश के उत्तरी भागों में बर्फबारी के बाद शीतलहर बढ़ी

देश के उत्तरी भागों में बर्फबारी के बाद शीतलहर बढ़ी

नई दिल्ली 09 जनवरी।देश के उत्‍तरी भागों में कल की वर्षा और बर्फबारी के बाद शीतलहर बढ़ गई है। दिल्‍ली, हरियाणा और उत्‍तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों में वर्षा हुई जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखण्‍ड में अनेक क्षेत्रों में हिमपात और बारिश हुई।

पंजाब और हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री कम होने के साथ ही शीतलहर तेज हो गई है। पिछले तीन दिनों के दौरान इन राज्यों के कई हिस्सों में बारिश हुई।

उत्‍तराखंड के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और कुछ अन्‍य इलाकों में बारिश के कारण जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त है।मौसम विभाग के अनुसार कुमायुं क्षेत्र में तेज वर्षा और बर्फबारी हो सकती है।पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश और हिमपात से चमोली, उत्‍तरकाशी और पिथौड़ागढ़ जिले के कई क्षेत्रों में बिजली और पानी की आपूर्ति प्रभावित हो गई है। पर्वतीय अचंल में सड़क संपर्क भी प्रभावित हुआ है। प्रशासन सड़कों पर जमी बर्फ हटाने के साथ ही बिजली और पानी की आपूर्ति सुचारू करने के लिए प्रयासरत हैं।

इस बीच, मसूरी, नैनीताल समेत राज्‍य के प्रर्यटन स्‍थलों पर सैलानी बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कुमाऊ में कहीं-कहीं हल्‍की बर्फबारी और बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की है।

एक दिन की बर्फबारी के बाद हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला सहित राज्य के कई इलाकों में आज धूप खिली है।इस बीच सड़कों से बर्फ हटाने का काम जारी है। कल भारी बर्फबारी के कारण 879 सड़कें बंद हो गई थी।