Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / हर साल 12 से 14 जनवरी तक होगा छत्तीसगढ़ में युवा महोत्सव-भूपेश

हर साल 12 से 14 जनवरी तक होगा छत्तीसगढ़ में युवा महोत्सव-भूपेश

रायपुर 14 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी में 12 से 14 जनवरी तक हर साल युवा महोत्सव के आयोजन की घोषणा की।

श्री बघेल ने आज साइंस कॉलेज मैदान में तीन दिनों तक चले राज्य युवा महोत्सव के समापन समारोह को मुख्य अतिथि के आसंदी से सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे लोगों के बीच में भाईचारा है। हम कोई भी गांव, जिले में रहें, हमारा जो संबंध है,जो भाईचारा और एकता है, वह मजबूती के साथ बना रहे। इसी उद्देश्य से इस युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। इसके सफलतापूर्वक आयोजन के लिए उन्होंने सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।

विधानसभा अध्यक्ष डा.चरण दास महंत ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती से शानदार युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। तीन दिनों तक 7000 से अधिक युवाओं ने अपने खेल, कला-संस्कृति का प्रदर्शन किया।उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी का युवाओं के लिए एक सपना था, एक आदर्श था, उठो जागो-संघर्ष करो।उन्होंने युवाओं का आव्हान किया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के खेलबो, जीतबो और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के सपने को साकार करें।

समापन समारोह में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ को बने बीस साल हो गए है। पहली बार युवाओं को तीन दिनों तक अपनी कला का जौहर दिखाने का अवसर मिला है। ग्रामीण खेल और उसकी संस्कृति को इस सरकार ने पुनर्जीवित किया है।उन्होंने कहा कि देश के कई स्थानों पर युवा आंदोलनरत है। छत्तीसगढ़ शांति का टापू है। तीन दिनों तक भाईचारे के साथ संपन्न हुआ यह कार्यक्रम, देश के लिए मिसाल है।

इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि इस आयोजन में सभी क्षेत्रों से लोग शामिल हुए। यह आयोजन युवाओं को जोड़ने और उनकी कला के प्रदर्शन का मंच देने में सफल रहा है। उन्होंने नए छत्तीसगढ़ निर्माण में युवाओं को मिलकर अपना योगदान देने का आव्हान किया है।