Friday , June 21 2024
Home / MainSlide / आतंकवाद का दृढ़ता से मुकाबला करने की जरूरत –जनरल रावत

आतंकवाद का दृढ़ता से मुकाबला करने की जरूरत –जनरल रावत

नई दिल्ली 16 जनवरी।प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष(सीडीएस)जनरल बिपिन रावत ने आतंकवाद को प्रायोजित करने वालों के विरूद्ध कड़ी वैश्विक कार्रवाई करने की आवश्यकता पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का दृढ़ता से मुकाबला करने और इसकी जड़ों पर चोट करने की जरूरत है।

जनरल राबत ने आज यहां रायसीना संवाद–2020 में कहा कि आतंकवाद को प्रायोजित करने वालों को कूटनीतिक रूप से अलग-थलग करना होगा।उन्होने कहा कि जब तक ऐसे देश रहेंगे, जो आतंकवाद को प्रायोजित कर रहे है और आतंकवादियों का अपने प्रतिनिधि के रूप में इस्‍तेमाल कर रहे हैं, उन्‍हें हथियार और धन उपलब्‍ध करा रहे हैं, तब तक हम आतंकवाद पर लगाम नहीं लगा सकते। जो देश अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर आतंकवाद को शह दे रहा हो, उसे प्रायोजित कर रहा हो और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आपका साझेदार भी हो, ऐसा देश विश्‍व समुदाय में शामिल नहीं हो सकता।

जनरल रावत ने कहा कि आतंकवाद से उसी तरह निपटना होगा जैसे अमरीका ने 9/11 हमले के बाद विश्‍व स्‍तर पर आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष छेड़ा था। उन्होंने कहा कि वित्‍तीय कार्रवाई कार्यबल-एफएटीएफ के जरिये कुछ देशों को काली सूची में डाला जाना आतंकवाद पर लगाम लगाने की दिशा में एक अच्‍छा उपाय है।