Friday , June 21 2024
Home / MainSlide / समर्पण भाव से कार्य करने वाले करते हैं प्रदेश-देश का नेतृत्व- सुश्री उइके

समर्पण भाव से कार्य करने वाले करते हैं प्रदेश-देश का नेतृत्व- सुश्री उइके

रायपुर 21 जनवरी।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने कहा हैं कि समाज सेवा से ही आत्मविश्वास आता है और जो समर्पण भाव से कार्य करता है, वह एक दिन प्रदेश और देश का नेतृत्व करता है।

सुश्री उइके ने नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा आयोजित अंतर्राज्यीय युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम में यह विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नेहरू युवा केन्द्र जैसे समाजसेवी संस्थाएं युवाओं में राष्ट्र निर्माण-नेतृत्व और समाज सेवा की भावना पैदा करते हैं। ऐसी संस्थाओं में कार्य करने वाले युवा अपने अंदर हौसला रखें, जीवन में निश्चित ही सफल होंगे तथा देश और अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे। कही।

उन्होने कहा कि वे अपने छात्र जीवन में एन.एस.एस. जैसी संस्थाओं में कार्य किया और समाज के दीनदुखियों के प्रति सेवा कार्य में भागीदारी निभाई। उस समय से ही मेरे मन में समाज के प्रति सेवा करने की भावना जागी। उन्होंने अपनी पुराने दिनों की बातें साझा करते हुए कहा कि मेरे जीवन में कई सफलता-असफलता का दौर आया, परन्तु मैं हार नहीं मानी तथा निरंतर कार्य करती रही। इन्हीं कार्यों के परिणाम स्वरूप आज मुझे बिना अपेक्षा के राष्ट्रीय महिला आयोग, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग और राज्यपाल जैसे पद में कार्य करने का अवसर मिला।

इस अवसर पर पद्मविभूषण श्रीमती तीजन बाई, श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के कुलपति श्री अंकुर अरूण कुलकर्णी, नेहरू युवा केन्द्र संगठन के राज्य निदेशक श्री त्रिलोकी नाथ मिश्रा सहित गुजरात और छत्तीसगढ़ के बड़ी संख्या में युवक-युवतियां उपस्थित थे।