Monday , June 24 2024
Home / MainSlide / केरल में कोरोना वायरस के तीसरे मामले की पुष्टि

केरल में कोरोना वायरस के तीसरे मामले की पुष्टि

तिरूवंतपुरम 03 फरवरी।केरल में कोरोना वायरस के तीसरे मामले की पुष्टि हुई है। वायरस से संक्रमित मरीज को अस्पताल के अलग वॉर्ड में रखा गया है। इससे पहले, केरल से ही कोरोना वायरस के दो मामलों की पुष्टि हुई है। उन दोनों ने भी चीन यात्रा की थी।

केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया कि मरीज की हालत स्थिर है और उस पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। त्रिशूर और अलप्‍पुझा जिलों के अन्‍य दो संक्रमित व्‍यक्तियों की स्थिति में सुधार हुआ है और उनकी आगे की रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। संक्रमण के मद्देनजर राज्‍य हाई अलर्ट पर है और लगभग दो हजार लोग निगरानी में हैं। सरकार ने रोकथाम के उपायों पर जोर दिया है। 24 घंटे कंट्रोल रूम चल रहे हैं। सभी जिलों में आइसोलेशन वार्ड की व्‍यवस्‍था की गई है।

उन्होने बताया कि संक्रमण की पुष्टि में देरी से बचने के लिए कोरोना वायरस का पता लगाने की शुरूआत अलाप्‍पुझा मेडिकल कॉलेज वायरोलॉजी इंस्‍टीट्यूट में की गई जहां 200 से अधिक सैंपलों की रोजाना जांच की जा सकती है।पूरे राज्‍य में स्‍मार्ट कक्षाओं के माध्‍यम से लगभग 40 लाख छात्रों को कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में जागरूक किया जाएगा।