Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / दिल्ली विधानसभा चुनाव में सांप्रदायिकता को जनता ने किया खारिज – शैलेश

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सांप्रदायिकता को जनता ने किया खारिज – शैलेश

रायपुर 11 फरवरी।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में आप की जीत का स्वागत करते हुए कहा कि वहां की जनता ने साम्प्रदायिकता को खारिज कर दिया।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में सांप्रदायिकता और नफरत की राजनीति को जनता ने खारिज किया। सीएए और एनआरसी को भाजपा ने दिल्ली चुनाव में मुद्दा बनाया था। आम आदमी पार्टी के पांच साल के कार्यकाल को देखते हुये कांग्रेस को लाभ मिलता। भाजपा और आरएसएस द्वारा दिल्ली में सांप्रदायिक धु्रवीकरण की कोशिशों के खिलाफ जो धु्रवीकरण हुआ वो आम आदमी पार्टी के पक्ष मे चला गया। इसलिए आप दिल्ली में सरकार बनाने मे सफल हुई।

उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के लिये क्या-क्या नहीं किया। 30 जनवरी को राजघाट जा रहे जामिया के प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलायी गयी। दिल्ली में दूसरा गोली चालन शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों पर हुआ। गोली चालन पुलिस ने नहीं किया। ये गोली चालन सांप्रदायिकता में अंधे हो चुके नौजवानों ने किया। इसी तरह सीएए के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के गार्गी कालेज में घुस कर छात्राओं के साथ यौन दुर्व्यवहार किया और लपटता का नंगा नाच हुआ।