Thursday , May 9 2024
Home / MainSlide / विदेशी उड़ानों से आने वाले सभी यात्रियों की होंगी स्क्रीनिंग – हर्षवर्धन

विदेशी उड़ानों से आने वाले सभी यात्रियों की होंगी स्क्रीनिंग – हर्षवर्धन

नई दिल्ली 04 मार्च।भारत  सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए देश के सभी हवाई अड्डों पर विदेशी उड़ानों से आने वाले यात्रियों की स्‍क्रीनिंग का फैसला किया है।

केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ0 हर्षवर्धन ने आज यहां हुई एक उच्‍चस्‍तरीय समीक्षा बैठक के बाद यह जानकारी दी।उन्होने बताया कि..अभी तक हम 12 जो कंट्रीज़ हैं उनके जो पेसेंजर्स हैं उनका यूनिवर्सल स्‍क्रीनिंग कर रहे थे, लेकिन अभी हम लोगों ने ऐसा सोचा है, क्‍योंकि जो हम देख रहे हैं कि जो बाहर के देश से भी जो लोग आके इन्‍फेक्‍ट कर रहे हैं। दूसरा अभी इटालियन के बारे में भी आपको बताऊंगा तो अभी जितने भी इंटरनेशनल पेसेंजर्स हैं, जो भी बाहर की किसी भी जगह फ्लाईट से आएंगे तो हम लोग उन सबकी स्‍क्रीनिंग करेंगे..।

उन्होने बताया कि दिल्‍ली सरकार के सभी अस्‍पतालों को निर्देश दिया गया है कि वे इस संक्रमण के मरीजों को अलग से रखने की सुविधा सुनिश्चित करें।डा.हर्षवर्धन ने बताया कि देश में अब तक कोविड-19 वायरस के 28 मामले सामने आये हैं। इनमें से 16 इतालवी और एक भारतीय ड्राइवर है इसके अलावा एक मामला दिल्‍ली से, छह आगरा से, एक तेलंगाना और तीन केरल से सामने आए हैं। इनमें से केरल के तीनों रोगियों की हालत ठीक हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया कि अब तक विभिन्‍न हवाई अड्डों पर करीब पांच लाख 89 हजार यात्रियों की जांच की गई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव भी इस मामले की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इस संक्रमण को रोकने के उपायों की समीक्षा के लिए आज शाम मंत्रियों के एक समूह की बैठक होगी।