Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / लाकडाउन का कड़ाई से पालन किए जाने के निर्देश

लाकडाउन का कड़ाई से पालन किए जाने के निर्देश

रायपुर 05अप्रैल।केन्द्रीय केबिनेट सचिव राजीव गौबा ने लाकडाउन का कड़ाई से पालन किए जाने की आवश्यकता बताते हुए इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

श्री गौबा ने आज राज्यों के मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 वायरस की रोकथाम तथा नियंत्रण की रणनीति के संबंध में विस्तार से समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए।उन्होने ने तबलीगी जमात मरकज निजामुद्दीन दिल्ली से  विभिन्न राज्यों और जिलों में गए तबलीगी जमात के व्यक्तियों पर ध्यान देने पर जोर दिया और अधिक से अधिक संख्या में डेडीकेटेड हास्पिटल/यूनिट बनाने के निर्देश भी दिए।उन्होने क्वारंटाइन की सुविधा बढ़ाने तथा सोशल डिस्टेसिंग पर भी जोर दिया।

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव आर.पी.मण्डल ने श्री गौबा को बताया कि राज्य में कोविड-19 महामारी के नियंत्रण तथा रोकथाम हेतु भारत सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन किया जा रहा है।राज्य में अभी तक 1590 लोगों के टेस्ट किए गए है। जिसमें 10 केश पाजिटिव पाए गए है इसमें सात को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूपेंट (पी.पी.ई.) किट्स पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।