Saturday , June 1 2024
Home / MainSlide / देश में कोविड 19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5865 हुई

देश में कोविड 19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5865 हुई

नई दिल्ली 09 अप्रैल।देश में कोविड 19 से संक्रमित लोगों की संख्‍या 5865 हो गई। इनमें से 477 लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई जबकि 169 मरीजो की मृत्‍यु हो गई।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने आज यहां इसकी जानकारी देते हुए बताया कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने वेंटिलेटर प्रबंधन, रोग नियंत्रण योजना और अस्‍पताल की तैयारी में राज्‍यों की मदद के लिये उच्‍चस्‍तरीय दल बनाये हैं।उन्होने बताया कि.. ऐसी दस टीम बनाकर नौ राज्‍यों बिहार, राजस्‍थान, गुजरात, कर्नाटक, मध्‍यप्रदेश, महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना और उत्तरप्रदेश में भेजी गई है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि रेलवे ने कोविड-19 से निपटने के प्रयासों में सहायता के लिए 2500 से अधिक डॉक्‍टर और 35 हजार अर्द्धचिकित्सा कर्मी तैनात किये हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि मंत्री समूह ने आज यहां उच्‍चस्‍तरीय बैठक की जिसमें इस महामारी की रोकथाम कोविड-19 अस्‍पतालों की स्‍थापना और राज्‍यों के साथ समन्‍वय में तेजी लाने जैसे विषयों पर चर्चा हुई।

उन्‍होंने कहा कि मंत्री समूह ने प्रयोगशाला संबंधी रणनीति तैयार करने तथा बेहद संक्रमित इलाकों और समूहों में अधिक नमूनों की जांच करने पर भी चर्चा की। श्री अग्रवाल ने कहा कि व्‍यक्तिगत सुरक्षा किट, मास्‍क और वेंटिलेटर की आपूर्ति पर भी विचार-विमर्श हुआ।