Saturday , February 24 2024
Home / MainSlide / राज्यपाल ने आश्रय स्थल का किया आकस्मिक निरीक्षण

राज्यपाल ने आश्रय स्थल का किया आकस्मिक निरीक्षण

दुर्ग 10 अप्रैल।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने आज अश्रय स्थल का आकस्मिक निरीक्षण कर लाकडाउऩ में फंसे लोगो से मुलाकात की,और वहां की गई व्यवस्था की भी जानकारी ली।

सुश्री उइके प्रियदर्शिनी परिसर में स्थित आश्रयस्थल में उन लोगों से मिलने पहुंची जो लॉक डाउन की वजह से फंस गए और जिनके रहने और खाने पीने की सुविधा का इंतजाम प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। इस मौके पर राज्यपाल आश्रय स्थल में ठहरे नागरिकों से मिली। उन्होंने व्यवस्था संबंधी आवश्यक निर्देश भी दिए।उन्होंने कहा कि आज मेरा जन्मदिन भी है। मैंने ईश्वर से भी प्रार्थना की है कि मानवता को जल्द ही कोरोना की व्याधि से मुक्त करें।

उन्होंने कहा कि यह संयम रखने का समय है। प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं ताकि संक्रमण की रोकथाम हो सके। जरूरतमंदों की मदद हो, इसके लिए भी पूरा प्रयास किया जा रहा है। राज्यपाल ने कोरोना संक्रमण के इस दौर में कोरोना से लोगों को बचाने के लिए जूझ रहे स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस और प्रशासनिक अमले, सफाई कर्मियों, सेवाभावी संस्था, मीडिया कर्मियों और सभी वॉलिंटियर्स के जज्बे की प्रशंसा की।

राज्यपाल ने कहा कि अति आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के अतिरिक्त सभी लोग यदि लॉक डाउन की अवधि में पूरी तरह घर में रहे। इससे न वे केवल स्वयं इस संक्रमण से बचेंगे अपितु उनके परिवार जन भी संक्रमण से सुरक्षित रहेंगे।