Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / अकबर से बस आपरेटर्स संघों ने की रोड टैक्स में छह माह की छूट की मांग

अकबर से बस आपरेटर्स संघों ने की रोड टैक्स में छह माह की छूट की मांग

रायपुर 15 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के बस आपरेटर्स संघों ने परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर से रोड टैक्स में छह माह की छूट दिए जाने की मांग की मांग की है।

श्री अकबर से वीडियो कान्फ्रेंसिंग में राज्य के बस आपरेटर्स संघों ने चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान में बस परिवहन का संचालन लगभग बंद होने के कारण रोड टैक्स में छह महीने तक की छूट प्रदान की जाय।इसी तरह डीजल में 50 प्रतिशत तक वेट टैक्स की कटौती और तीन महीने बाद ई.एम.आई. के भुगतान अवधि तक ब्याज में छूट की भी मांग की गई।

श्री अकबर ने ब्याज में छूट संबंधी प्रस्ताव को राज्य सरकार की ओर से केन्द्र सरकार को भेजे जाने का आश्वासन दिया।आपरेटर संघ द्वारा टोल टैक्स में भी छूट और वातानुकूलित तथा स्पेशल बस परिवहनों में लगने वाले पांच प्रतिशत के जी.एस.टी. को भी माफ करने की मांग रखी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में ट्रक आपरेटर्स संघों ने मंत्री से टैक्स में छूट और फिटनेस तथा परमिट संबंधी दस्तावेजों की अवधि बढ़ाने आदि के संबंध में मांग की गई। मंत्री श्री अकबर ने उन्हे अवगत कराया कि एक फरवरी से समाप्त हो रहे फिटनेस तथा परमिट संबंधी दस्तावेजों की अवधि 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा संघों द्वारा राज्य के विभिन्न बड़े शहरों में लगभग 20 दिन पहले से प्याज, दूध तथा सब्जी आदि सामग्री से लोडिंग ट्रक वाहनों के शीघ्र खाली कराए जाने के संबंध में भी मांग रखी गई।